सूर्यनगरी जोधपुर

  • SocialTwist Tell-a-Friend

जोधपुर को कौन नहीं जानता हैं राजस्थान में ही पूरे विश्व में प्रसिद्ध जोधपुर अपनी अलग ही गाथा गाता है। पर्यटकों को देखने के लिए यहां पर कानरा झील, उम्मेद भवन आदि जगह पर विद्यमान है। जयपुर से 324 कि. मी. दूर बसा है यह शहर वीरों और राजपूतों की इस नगरी को सूर्यनगरी एवं नीला शहर भी कहते हैं। जोधपुर के किले के ऊपर से पूरा शहर नीला दिखाई देता है। यहां पर ट्रेनों बसों एवं हवाई यात्रा की सुविधा भी पर्यटकों के लिए उपलब्ध है। यहां पर पर्यटकों के रूकने के लिए कई होटल भी हैं।

श्रीराम इण्टरनेशनल होटल

श्रीराम इण्टरनेशनल होटल जोधपुर में ही नहीं बल्कि पूरे राजस्थान में प्रसिद्घ है। इस होटल के अन्दर स्वयंवर लॉन है जो पूरे जोधपुर में प्रसिद्घ है। जोधपुर पुरानी परम्परा को संजाए हुए है। श्रीराम इण्टर नेशनल का पूरा स्टाफ फैमली की तरह कार्य करते हैं। पर्यटकों को यहां भगवान का दर्जा दिया जाता है, टूर एवं ट्रेवल्स की भी सुविधा उपलब्ध है।

होटल सनसिटी

पर्यटकों को होटल सनसिटी में विशेष सुविधाएं उपलब्ध हैं जैसे स्पेशल पैकेज, हनीमूल पैकेज, कार्पोरेट क्लाइंट्स के लिए विशेष रियायतें।

मैनेजमेन्ट का मानना है कि पर्यटकों को देश-विदेशी पर्यटकों, उचित मूल्य पर स्टार सुविधाएं उपलब्ध कराना ही मुख्य ध्येय है। कास-एन-किंग के अधिकृत एजेन्ट सनसिअी ग्लोबल्स द्वारा यूरोप, अमेरिका, आस्ट्रेलिया, न्यूजीलैण्ड, साउथ अफ्रीका इत्यादि देशों में पैकेज भी वाजिब दरों पर उपलब्ध हैं। सनसिटी होटल भी एक अन्य प्रतिष्ठान होटल एवं रेस्टोरेन्ट जो कि शान्ति भवन लॉज के नाम से पूरे जोधपुर में प्रसिद्घ है।

VN:F [1.9.1_1087]
Rating: 8.0/10 (6 votes cast)
सूर्यनगरी जोधपुर, 8.0 out of 10 based on 6 ratings



Leave a Reply

    * Following fields are required

    उत्तर दर्ज करें

     (To type in english, unckeck the checkbox.)

आपके आस-पास

Jagran Yatra