ऐसा स्पा है तो क्या बात है

  • SocialTwist Tell-a-Friend

स्पा आजकल के अच्छे रहन-सहन का एक अनिवार्य अंग बनते जा रहे हैं। लोग बाहर घूमने जाते हैं तो स्पा की तलाश करते हैं। पॉश कॉलोनियों में स्पा आम बात हो गई हैं। ज्यादातर पर्यटन स्थल व होटल अपने यहां मौजूद स्पा को बढा-चढा कर पेश करते हैं या फिर उन्हें जानी-मानी स्पा ब्रांड से जोडकर रखते हैं। ट्रेनों से लेकर, हवाई जहाजों व पानी के जहाजों तक- हर जगह स्पा की बात है। कहीं हवा में स्पा है तो कहीं पानी के नीचे।

तैरता स्पा

इसी सिलसिले को आगे बढाते हुए नॉर्वेजियन क्रूज लाइन के सबसे शानदार जहाज नॉर्वेजियन एपिक पर अब दुनिया में समंदर पर तैरता दुनिया का सबसे बडा स्पा व फिटनेस सेंटर होगा। यह स्पा व फिटनेस सेंटर कुल 31 हजार वर्ग फुट में फैला होगा। जहाज के मंडारा स्पा में 24 ट्रीटमेंट रूम, दो निजी विला जोडों के लिए, दो स्टीम रसूल रूम, डीआईवाई स्क्रब, हाइड्रोथेरेपी कोर्टयार्ड व थर्मल स्वीट, सारी सेवाओं वाला सैलून, फिटनेस सेंटर व बार्बर शॉप- सब कुछ होंगे। इतना ही नहीं, पहली बार इस जहाज में 39 स्पा स्वीट, डीलक्स बॉल्कनी व बॉल्कनी स्टेटरूम होंगे। आठ स्पा स्वीट ऐसे भी है जिनमें कमरों के भीतर व्हर्लपूल हैं। दावा यह है कि यह जहाज क्रूज के अनुभव को एक बिलकुल अलग स्तर पर ले जाएगा।

स्पा में महिलाओं व पुरुषों के लिए 50 से ज्यादा ट्रीटमेंट उपलब्ध हैं, जिनमें एल्मिस फेशियल्स, मसाज, बॉडी थेरेपी, ब्लिस फेस व बॉडी ट्रीटमेंट के अलावा एक्यूपंक्चर और लाइसेंसधारी डॉक्टर से कॉस्मेटिक मेडिकल ट्रीटमेंट भी शामिल है। बच्चों के लिए भी अलग से स्पा सेवाएं हैं।

24 कैरेट गोल्ड फेशियल

नॉर्वेजियन एपिक के स्पा में मिलने वाली विशेष सेवाओं में एपिक 24 कैरेट गोल्ड फेशियल भी है। इस फेशियल में कई औषिधीय पौधों के मिश्रण के अलावा गुलाब क्वा‌र्ट्ज और 24 कैरेट खरे सोने का लीफ मास्क शामिल है। इसका असर आपकी त्वचा पर कैसा होगा, इसकी कल्पना की जा सकती है। जहाज में दो खास ब्लिस सेवाएं- ब्लिस ट्रिपल ऑक्सीजन ट्रीटमेंट और ब्लिस फैटगर्लस्लिम उपलब्ध रहेंगी। इसके अलावा तीन नए तरह के मसाज होंगे- थाई हर्बल पॉल्टिस मसाज, बम्बू मसाज और फ्रीस्टाइल मसाज। फिटनेस सेंटर में समुद्र पर पहली रैपलिंग वॉल और यूएस रेटेड क्लाइंबिंग वॉल भी होगी। यहां 37 ट्रैडमिल और 18 क्रॉस ट्रैनर होंगे।

समूचा नॉर्वेजियन एपिक समुद्र पर तैरते अजूबे से कम नहीं है। 4200 यात्रियों की क्षमता वाला यह जहाज मनोरंजन और कमरों के मामले में भी कई नई पहल लेकर आया है। जहाज पर समुद्र में तैरता सबसे बडा विला स्वीट कांप्लेक्स भी है जिसमें सबसे टॉप पर दो निजी डेक पर 60 स्वीट व विला हैं। इस जहाज ने क्रूज विलासिता की हर कल्पना को अंजाम देने की कोशिश की है।

 

VN:F [1.9.1_1087]
Rating: 7.0/10 (1 vote cast)
ऐसा स्पा है तो क्या बात है, 7.0 out of 10 based on 1 rating


Leave a Reply

    * Following fields are required

    उत्तर दर्ज करें

     (To type in english, unckeck the checkbox.)

आपके आस-पास

Jagran Yatra