हांगकांग में लुत्फ ठहरने का

  • SocialTwist Tell-a-Friend

हांगकांग दक्षिण-पूर्व एशिया की सबसे लोकप्रिय जगहों में से एक है- सैलानियों के नजरिये से और महानगरीय चमक-दमक व विकास के नजरिये से भी। ऐसी जगह पर छुट्टियां बिताते हुए रुकने के लिए अगर कोई एक अदद उतनी ही अच्छी होटल मिल जाए तो क्या बात है। लेकिन जाने-माने होटल समूह रोम्बस इंटरनेशनल की तो हांगकांग में तीन-तीन शानदार होटल हैं। उत्तरी अमेरिका के इस होटल समूह को कनाडा, यूरोप, खाडी व एशिया में होटल व्यवसाय का 25 साल से ज्यादा का अनुभव है।

रोम्बस इंटरनेशनल

होटलों के अलावा रिजॉर्ट, प्राइवेट क्लब, रेस्तराओं वगैरह का भी अनुभव उसे है। हांगकांग व चीन में भी उसने अपने कामकाज का तेजी से विस्तार किया है। चाइना होटल फोरम में उसे इस साल के लिए बेस्ट होटल ब्रांड्स इन चाइना का खिताब मिला। हांगकांग ट्रेड डेवलपमेंट काउंसिल ने उसे सक्सेस स्टोरी अवार्ड 2008 से नवाजा। हांगकांग में उसकी तीनों होटलें भी कई खिताब जीत चुकी हैं। लान क्वाई फोंग के बीचो-बीच स्थित पांच सितारा एलएफके को बिजनेस ट्रैवलर ने हाल ही में एशिया-पैसेफिक में बेस्ट बुटिक होटल घोषित किया था। उसे 2008 से सात अन्य पुरस्कार मिल चुके हैं। वहीं शिमशातसुई के व्यस्त व्यावसायिक इलाके में स्थित चार सितारा डीलक्स होटल पैनोरमा को पिछली बार चीन की बेस्ट बिजनेस होटल्स की श्रेणी में शामिल किया गया था।

होटल बोनापार्ट

कॉजवे बे और वानचाई के बीच स्थित होटल बोनापार्ट एक माइक्रो लग्जरी आधुनिक बुटिक होटल है। इसे 2009 में चाइना होटल फोरम में बेस्ट बुटिक होटल ऑफ चाइना माना गया था। रोम्बस की खासियत इसी में है कि उसने अपनी होटलों को इलाके, ग्राहकों की श्रेणी और उनकी जरूरतों के अनुरूप ढाला है। अगले साल रोम्बस चीन में चेंग्दू में एक नई पांच सितारा होटल खोलने वाला है।

VN:F [1.9.1_1087]
Rating: 7.7/10 (3 votes cast)
हांगकांग में लुत्फ ठहरने का, 7.7 out of 10 based on 3 ratings



Leave a Reply

    * Following fields are required

    उत्तर दर्ज करें

     (To type in english, unckeck the checkbox.)

आपके आस-पास

Jagran Yatra