सयाली: रोम की दीवानी

  • SocialTwist Tell-a-Friend

सयाली के मनमोहक फूल की तरह द ट्रेन के साथ फिल्म इंडस्ट्री में अपनी सुगंध बिखरने जा रही सयाली भगत को घूमना काफी पसंद है और रोम उनका फेवरेट होलीडे डेस्टिनेशन है। अपनी पसंदीदा जगह के बारे में खुद बता रही हैं- सयाली।

छुट्टियां मेरे लिए अपने परिवार और दोस्तों के साथ समय बिताने का सबब है। बचपन से ही मैं हर वर्ष अपने परिवार के साथ ऊटी और मुन्नार जैसे हिल स्टेशनों पर छुट्टियां बिताती रही हूं। देश के साथ ही हर दो साल पर मैं अपने दोस्तों और परिवार के साथ विदेशों में भी अपनी छुट्टियों की योजना बनाती हूं। मेरा पसंदीदा होलीडे डेस्टिनेशन इटली की राजधानी रोम है, जहां मुझे अपनी छुट्टियां बिताना काफी पसंद है। रोम की छुट्टियां मेरे और मेरे परिवार के लिए हमेशा ही यादगार रही हैं।

पुराना और समृद्ध कल्चर

रोम में सब कुछ मुझे पसंद है। वहां का कल्चर, संगीत और भोजन सब मेरे टेस्ट के मुताबिक है। रोम बहुत कुछ भारत से मिलता-जुलता है। वहां का कल्चर काफी पुराना और समृद्ध है, जिसमें रोम के पुराने इतिहास की झलक के साथ ही आधुनिकता के भी सारे गुण मौजूद हैं। रोमवासी पारंपरिक होने के साथ-साथ माडर्न भी हैं। वे जिंदगी को बड़े ही सलीके से जीते हैं। जीवन के प्रति रोमवासियों का नजरिया आशावादी है, जो मुझे बहुत पसंद है। वैसे तो दाल-चपाती मेरा पसंदीदा भोजन है, पर कुछ अलग खाना हो तो मैं पिज्जा और पास्ता खाना पसंद करती हूं और अन्य इटालियन खाने भी मुझे बहुत पसंद है। मैं जब भी रोम जाती हूं, ढेर सारा पिज्जा और पास्ता खाती हूं।

संगीत भी करता है आकर्षित

रोम की सड़कों पर बजने वाला संगीत भी मुझे अपनी ओर काफी आकर्षित करता है। जैज, पॉप और रॉक म्यूजिक बजाते और गाते लड़के-लड़कियों को सुनना मैं कभी नहीं भूलती हूं। वैसे मैं जब भी रोम में अपनी छुट्टियों की योजना बनाती हूं तो वहां चल रहे म्यूजिक फेस्टिवल का भी विशेष ध्यान रखती हूं। रोम काफी फैशनेबल शहर है। वहां सड़कों पर नए-नए फैशन ट्रेंड्स देखने को मिलते हैं। एक मॉडल होने के कारण रोम की ये विशेषता भी मुझे काफी अच्छी लगती है। दरअसल रोम इटली के साथ-साथ व‌र्ल्ड फैशन की राजधानी भी है, जो रोम को मेरे लिए स्पेशल बनाती है। रोम की एक और स्पेशल बात है जो मुझे रोम का दीवाना बनाती है। वह है, वहां का रोमांटिक माहौल और हैंडसम लड़के। रोम से छुट्टियां बिताकर वापस लौटने पर भी वहां बिताए गए लम्हों को मैं भूल नहीं पाती हूं।

VN:F [1.9.1_1087]
Rating: 0.0/10 (0 votes cast)



Leave a Reply

    * Following fields are required

    उत्तर दर्ज करें

     (To type in english, unckeck the checkbox.)

आपके आस-पास

Jagran Yatra